🇮🇳 भारत बनाम न्यूज़ीलैंड🇻🇬 : न्यूज़ीलैंड नें बल्लेबाजी का फैसला लिया।

  |   क्रिकेट

जिस पल का हम सभी को बेसब्री से इंतज़ार था वह आखिर आ ही गया👍। सारी अटकलों, भविष्यवाणियों और गणनाओं का वक़्त अब बीत चुका है, और अब यह वक़्त है विश्व कप🏆 टी 20 के मैदान में अपने आप को साबित करने का। भारत🇮🇳 व न्यूज़ीलैंड🇻🇬 के बीच एक जोरदार मुकाबले💥 की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। क्रिकेट के अधिकतर विद्वानों के अनुसार भारत 🇮🇳इस मैच को जीतने का प्रबल दावेदार है, परन्तु दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड को भी कम आंकना भारत के लिए भारी साबित हो सकता है। न्यूज़ीलैंड अपने पास एंडरसन, मुनरो, बोल्ट, गुप्टिल के रूप में टी 20 के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के होने का दावा करता है, परन्तु नागपुर की धीमी पिच में भारतीय🇮🇳 स्पिनरों के सामने कीवी खिलाड़ियों की अग्नि परीक्षा🔥 होनी तय है। परन्तु जो बात इस मुकाबले को और भी दिलचस्प बनाती है वो यह है कि भारत आज तक 4⃣ बार प्रयास करने के बावजूद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एक भी टी 20 मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाया है।
दर्शकों से भरे इस मैदान में कीवी कप्तान केन विलियम्सन नें टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, उन्होनें कहा कि वह बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं।
जैसी की उम्मीद की जा रही थी भारत नें उसी टीम के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया जिसने एशिया कप के खिताबी मुकाबले में जीत दर्ज की थी, वहीँ दूसरी ओर न्यूज़ीलैंड नें साउदी, मकक्लेनघन और बोल्ट को टीम से बाहर रखने का फैसला किया है। कीवी टीम केवल एक जाने पहचाने तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरेगी जो हैं एडम मिल्ने। 👍
भारत🇮🇳 आज कीवी को हरा पाएगा, या कीवी टीम भारतीय खेमे में उदासी भरने में कामयाब रहेगी ये तो वक़्त ही बताएगा।

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬