✌टी-20 में 7 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने विराट🤷‍♂️

  |   क्रिकेट

कॉलिन मुनरो (नाबाद 109) और ट्रेंट बोल्ट (4-34) के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया। इसी के साथ कीवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात देते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी। कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 65 रन और महेंद्र सिंह धोनी के साथ पांचवे विकेट के लिए की गई 56 रनों की साझेदारी के बलबूते टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन मुनरो की शतकीय पारी से बना विशाल स्कोर उनकी पहुंच से बाहर ही रहा।

इस मैच में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने खुद को एक शानदार तोहफा दे दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में कप्तान कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।दरअसल, विराट कोहली भारत के पहले और विश्व के आठवें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 में सात हजार रन बनाए हैं।

इसी के साथ कोहली इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ न्यूजीलैंड ब्रेंडन मैकुलम है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 खेलने से पहले कोहली 6990 रन बना चुके थे। जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 1878 रन हैं. टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। गेल ने टी-20 क्रिकेट में 10571 रन बनाए हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/YDwH0AAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬