🙋‍♂️मुनरो ने अपने नाम किया एक विश्व रिकॉर्ड!👌

  |   क्रिकेट

न्यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 54 गेंदों में शानदार शतक जमा कर टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। एक दिवसीय सीरीज के तीसरे वन डे में मुनरो का खेलना संदिग्ध माना जा रहा था, लेकिन शनिवार को राजकोट में मुनरो ने शानदार शतक जमाया। अपनी आक्रामक पारी में मुनरो ने सात छक्के और छह चौके जमाए।इस शतक के साथ मुनरो विश्व के चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने किक्रेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में दो शतक लगाए हैं।

मुनरो से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और एविन लुइस टी-20 क्रिकेट में दो बार शतक जड़ चुके हैं।

इससे पहले वन डे सीरीज में 337 रनों का पीछ करते हुए भी मुनरो ने 52 गेंदों में 75 रनों की शानदार पारी खेली थी। राजकोट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शुरू से आक्रामक रुख अपनाया। गुप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को तोड़ा युजवेंद्र चहल ने। उनकी एक गेंद पर गुप्टिल हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे। विलियम्सन क्रीज पर आए।उन्हें आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथी मोहम्मद सिराज ने आउट कर अपने पहली विकेट हासिल की।

मुनरो आक्रामक अंदाज में रन बना रहे थे, लेकिन भाग्य ने भी उनका साथ दिया। उन्हें दो बार जीवनदान मिला। एक बार वे रन आउट होने से बचे और दूसरी बार उनका कैच छूटा और इस तरह वह शतक बनाने में कामयाब हो सके।
यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/x_d8iQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬