🇮🇳भारत ने इंग्लैंड🇬🇧 को 35 रन से रौंदा

महिला क्रिकेट विश्व कप-2017 में शनिवार को खेले गए पहले मैच में भारत महिलाओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को 35 रनों से धूल चटा दी। भारत की ओर से 282 के दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम भारत की बेहतरीन गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण के आगे 47.3 ओवर में 246 रन पर आउट हो गई।

इंग्लैंड की ओर से नाइट 46 व विल्सन 81 ने टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय महिलाओं के बेहतरीन क्षेत्ररणक्षण के चलते उन्हें सफलता नहीं मिली। भारत की ओर से दीप्ती ने तीन तथा पाण्डे ने दो सफलता अर्जित की। भारत के क्षेत्ररक्षण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के चार खिलाड़ी रन आउट हुए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने ओपनर पूनम रौत 86 तथा स्मृति मंधाना 90, मिताली राज ने 71 तथा हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 24 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 3 विकेट पर 281 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड की ओर से हैथर नाइट ने दो तथा हैजर ने एक विकेट लिया था।

उधर न्यूजीलैंड व श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने ओपनर सूजी बैट्स 106 व ऐमी स्टर्थवाइट के नाबाद 78 रनों की बदौलत 37.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका का कोई भी गेंदबाज सूजी व कैमी पर दबाव नहीं बना सका। ऐसे में न्यूजीलैंड ने 74 बॉल शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से एकमात्र सफलता गुनारत्ने को मिली।

इससे पहले श्रीलंका ने जयांगिनी 53, कुमारइहांगी 49 तथा हंसिका ने 31 रनों की बदौलत निर्धारित पचास ओवर ने 9 विकेट पर 188 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की ओर से हेडलेस्टन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए थे।

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬