🤜...तो सचिन के बराबर आ जाएंगे👀 विराट

  |   क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में कप्तान विराट कोहली का बल्ला रंग में नजर आ रहा है। दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 87 रन की पारी खेलकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली व राहुल द्रविड़ को पछाडक़र एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हालांकि इस मामले में वो अभी सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, लेकिन यदि विराट का बल्ला आगे के मैचों में भी चलता रहा तो वो मौजूदा दौरे पर इस रिकॉर्ड के मामले में सचिन को भी पीछे छोड़ देंगे।

दरअसल दूसरे वनडे में कोहली 87 रन की पारी खेलकर वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक स्कोर करने के मामले में दूसरे नम्बर पर आ गए। उन्होंने बारहवीं बार यह कारनामा किया है। जबकि सौरव गांगुली व राहुल द्रविड ने 11-11 बार पचास से अधिक का स्कोर किया था। इस मामले में सचिन तेंदुलकर 15 बार उनसे आगे हैं, लेकिन यदि विराट तीनों मैचों में अर्धशतक लगा देते हैं तो वो सचिन के बराबर आ जाएंगे।

इसी प्रकार विराट ने दूसरे वनडे में जीत हासिल कर कप्तानी के शुरुआती 27 मैचों में से 20 मैच जीत लिए हैं। एशियाई टीम के कप्तानों के बीच वह इस मामले में टॉप पर हैं और विश्व में तीसरे पायदान पर हैं। इसी प्रकार उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 6000 वनडे रन भी पूरे कर लिए। भारत के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले विराट कोहली पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬