देश🇮🇳 में नहीं अमेरिका में बदली इस महिला 🏏खिलाड़ी की किस्मत

  |   क्रिकेट

भारत में क्रिकेट का स्थान मजहब से भी ऊंचा है। जब मैच होता है तो सभी देशवासी जातपात छोडक़र देश को जिताने के लिए एक जाजम पर बैठ जाते हैं। इसके अलावा इसमें शोहरत व पैसा भी जमकर बरसता है। इसी को देखकर गांव, शहर कहीं भी हो लोग इसे रोजगार भी मानने लगे हैं और कड़ी मेहनत कर भविष्य संवारने में लग गए हैं, लेकिन इसके बाद भी कुछ ही खिलाड़ी होतें हैं, जिनकी किस्मत चमकती है। बाकी अपनी बारी का इंतजार कर इस खेल से दूरी बना लेते हैं।

ऐसा ही कुछ हुआ भारत के तेलंगाना के नालगोंडा के अमंगल गांव निवासी महिला क्रिकेटर सिंधुजा रेड्डी के साथ। उसने भारतीय महिला टीम में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन उसे स्थान नहीं मिला।

इसके बाद उसने क्रिकेट से दूरी बना ली और शादी कर पति के साथ अमेरिका चली गई। इसके बाद उसने पति के कहने पर वहां की टीम के प्रयास किया और इस बार उसकी किस्मत बदल गई और उसे टीम में विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में चुन लिया गया। वह अब टी-20 विश्व कप क्वालिफायर में अगस्त में स्कॉटलैंड के खिलाफ अमेरिका से खेलेंगी।

सिंधुजा भारत में हैदराबाद के लिए खेल चुकी हैं और अंडर-19 टीम की कप्तान भी रही हैं। हालांकि अथक प्रयासों के बाद भी उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद वह सिद्धार्थ रेड्डी से शादी कर अमेरिका चली गई। वहां जाकर उनकी किस्मत बदल गई।

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬