👹आतंकवाद के खिलाफ 🤝मिलकर लडेंगे

  |   समाचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इजरायल दौरे पर दोनों देशों ने आतंकवाद के लिखाफ मिलकर लडऩे पर सहमति जताई है। इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मानवता और सभ्यता के मूल्यों में विश्वास रखने वलों को एकजुट होकर आतंकवाद से लडऩा चाहिए।

इस पर नेतन्याहू ने कहा कि आतंकवाद की बुराई से निबटने के लिए दोनों देशों को मिलकर खड़ा होना होगा। इस दौरान दोनों देशों के बीच सात अहम समझौते भी हुए। गौरतलब है कि पीएम मोदी इजरायल यात्रा पर जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री है।

इजरायल की राजधानी तेल अवीव में एयरपोर्ट पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी एग्रीकल्चर फॉर्म गए, जहां इजरायल ने अपने एक बेहद खास पूल का नाम मोदी के नाम पर रख दिया।

इस दौरान नेतन्याहू ने कहा कि योग के प्रति पीएम मोदी के उत्साह को देखकर वो काफी प्रेरित हुए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को केरल से ले जाए ऐतिहासिक अवशेषों के दो सेट व दक्षिण भारतीय सजावट की पुष्प आभूषण शैली में बना सोने की परत चढ़ा एक धातु मुकुट भी भेंट किया।

इसी के बाद दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच हुई वार्ता में इसरो और इजराइल के बीच परमाणु घड़ी के लिए करार, भारत में जल संरक्षण के लिए एमओयू, भारत के राज्यों में पानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए एमओयू, कृषि के लिए तीन साल के कार्यक्रम पर करार, 260 करोड़ रूपए के भारत-इजराइल इंडस्ट्रियल रिसर्च एंड डेवलेपमेंट फंड पर करार, जीईओ-एलईओ ऑप्टिकल लिंक के लिए एमओयू व छोटे सेटेलाइट्स को बिजली के लिए एमओयू के करार किए गए।

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬