👉जब छलक आए थे सचिन के आंखों👀 में आंसू

  |   क्रिकेट

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की जिंदगी में भी गई मौके ऐसे आए हैं जब उनकी आंखों से आंसू छलक उठे थे। इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने अपनी ऑटोबायोग्राफ्री स्पीड डिमोन्स में इसका खुलासा किया है।

अपनी ऑटोबायोग्राफी में हार्मिसन ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के दौरान इंग्लैंड की टीम के 2008 में भारत दौरे की यादों का जिक्र किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि इस दौरे पर चेन्नई टेस्ट हारने के बाद जब वह ड्रेसिंग रूम में लौटे तो टेस्ट सीरीज खेलने के लिए सचिन तेंदुलकर ने पूरी इंग्लिश टीम को धन्यवाद दिया था। उस वक्त उनकी आंखों में आंसू बह रहे थे।

उन्होंने बताया कि मुंबई हमले के दौरान इंग्लैंड की टीम बेंगलुरु के एक होटल में ठहरी हुई थी, जबकि सप्ताह पूर्व इंग्लिश टीम उसी ताज होटल में ठहरी हुई थी। इसको लेकर सभी खिलाड़ी सकते में थे।

वो, एंड्रयू फ्लिंटाफ ऑफ और केविन पीटरसन के साथ घटना को देख रहे थे। ताज पैलेस होटल के सामने लाशें पड़ी हुई थीं। आतंकी कमरों में घुसकर पर्यटकों को मार रहे थे। उस दौरान लगा था कि सुरक्षा कारणों की वजह से दौरा रद्द हो जाएगा, लेकिन ईसीबी और बीसीसीआई ने सीरीज जारी रखने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि चेन्नई टेस्ट में महान सचिन तेंदुलकर ने एक ही शॉट से भारत को जीत दिलाई और अपना शतक पूरा किया। उनका ड्रेसिंग रूम में आना और इतने प्यार से धन्यवाद कहना बहुत शानदार था। उस दौरान उनकी आंखों में आंसू थे।

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬