आईजी👮 सहित आठ पुलिसकर्मी ⛓गिरफ्तार!

  |   समाचार

हिमाचल-प्रदेश के शिमला के कोटखाई थाना क्षेत्र में गत माह नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित की पुलिस अभिरक्षा में मौत होने के मामले में सीबीआई ने आईजी जहूर हैदरी जैदी सहित आठ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि पेशे से मजदूर नेपाल निवासी सूरज सिंह (29) की हिरासत में हुई मौत के मामले में आईजीपी, थियोग के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक मनोज जोशी, कोटखाई के तत्कालीन थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह, सहायक उप निरीक्षक दीप चंद शर्मा, हैड कांस्टेबल सूरज सिंह, मोहन लाल और रफीक अली और कांस्टेबल रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि कोटखाई क्षेत्र में गत माह एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें मृतक सूरज भी शामिल था। इसके बाद 17 व 18 जुलाई की रात को सूरज की एक सह-आरोपी ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। मामले में लोगों को गुस्सा फूट पड़ा था।

मामले में विशेष जांच दल के प्रमुख 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी जैदी सहित आठ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने मामले की जांच बाद में सीबीआई को सौंप दी थी। एजेंसी ने नाबालिग लडक़ी के साथ बलात्कार एवं हत्या और हिरासत में संदिग्ध की मौत के मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/26oIQgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬