👉गुरमीत मामले में 👳सांसदों ने बनाया था पूर्व पीएम मनमोहनसिंह पर 😲दबाव!http://v.duta.us/gyohWwAA

  |   समाचार

साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने भले ही डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बीस साल की सजा सुना दी हो, लेकिन इसके बाद मामले से जुड़े कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। खुलासों के तहत मामले को दबाने के लिए ना केवल सीबीआई के सेवानिवृत्त डीआईजी एम नारायण पर ही नहीं बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह पर भी दबाव बनाया गया था। एम. नारायण ने इसका खुलासा किया है।

उन्होंने बताया कि मामले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी राजनीतिक दबाव बनाया गया गया था। हरियाणा-पंजाब के कुछ सांसदों ने मनमोहन सिंह पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। राजनीतिक प्रेशर के बाद भी मनमोहनसिंह सीबीआई के साथ खड़े रहे तथा निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए थे।

एक साक्षात्कार में एम. नारायण ने बताया कि राजनीतिक दबाव बढऩे के बाद पूर्व पीएम ने तत्कालीन सीबीआई चीफ विजय शंकर को तलब कर मामले पर चर्चा की थी। उस दौरान पीडि़ताओं के बयान देखने के बाद उन्होंने जांच को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

इससे पहले गुरमीत की सजा का ऐलान होने के बाद एम. नारायण ने खुलासा किया था कि 2002 के बाद से उन पर डिपार्टमेंट के बड़े अधिकारियों समेत कई लोगों की तरफ से गुरमीत राम रहीम के खिलाफ केस को गिराने का दबाव पड़ा था।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/gyohWwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬