🇧🇩बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया 🇦🇺को हराकर रचा👌 इतिहास📹http://v.duta.us/2okG6gAA

  |   क्रिकेट

ढाका में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने उसे बीस रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश ने अपने टेस्ट क्रिकेट के १७ वर्षों के इतिहास में पहली बार टेस्ट की पूर्व नम्बर एक तथा वर्तमान की चौथे नम्बर की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराया है। इससे पहले बांग्लादेश टीम टेस्ट क्रिकेट में जिंबाब्वे, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड को ही हराने में सफल हो पाई थी।

इस मैच से पहले बांग्लादेश ने आज तक कभी ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में शिकस्त नहीं दी थी। साल 2000 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा मैच को छोडक़र 4 मैच खेले गए थे और सभी में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी।

इससे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन 265 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 109/2 का स्कोर बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी और उसकी जीत निश्चित दिख रही थी। चौथे दिन की शुरुआत से ही बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

हालांकि इस पारी में डेविड वार्नर ने शानदार शतक (112) जरूर लगाया, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। टीम को जब जीतने के लिए महज 107 रन की जरूरत थी। उस दौरान शाकिब अल हसन ने उन्हें आउट कर दिया। वार्नर के आउट होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ भी 37 ने टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन उनके हाउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका।

इसके चलते पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 244 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में भी 5 विकेट लिए। मैच में दस विकेट लेने तथा 89 रन बनाने के लिए शाकिब उल हसन का मैन ऑफ दा मैच चुना गया।

यहां देखें वीडियो-http://v.duta.us/2okG6gAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬