🤜वेस्टइंडीज ने 17 साल बाद🇬🇧 इंग्लैंड को इंग्लैंड में👎 हराया

  |   क्रिकेट

वेस्टइंडीज ने लीड्स, हेडिंग्ले में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को एक-एक की बराबरी पर ला दिया है। इंग्लैंड के द्वारा दिए गये 322 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने मैन ऑफ़ द मैच शाई होप के बेहतरीन शतक की बदौलत 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

शाई होप ने दोनों पारियों में शतक लगाया और वेस्टइंडीज ने 17 साल के बाद इंग्लैंड को इंग्लैंड में किसी टेस्ट मैच में हराया। पांचवें दिन वेस्टइंडीज ने 5/0 से आगे खेलना शुरू किया और 53 के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे। लंच तक क्रेग ब्रैथवेट और शाई होप ने स्कोर को 86 तक पहुंचा दिया था।

लंच के बाद दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को विकेट के लिए तरसा दिया और तीसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़े। चाय से पहले ब्रैथवेट अभाग्यशाली रहे कि मैच में अपना दूसरा शतक नहीं बना सके और 95 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ इंग्लैंड के लिए उम्मीद जगी थी, लेकिन शाई होप ने वेस्टइंडीज की उम्मीदों को बनाये रखा।

रॉस्टन चेस (30) के आउट होने के बाद शाई होप ने जर्मेन ब्लैकवुड (41) के साथ पांचवें विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम की जीत निश्चित कर दी। मैच खत्म होने से पहले ब्लैकवुड आउट हुए, लेकिन शाई होप ने 118 रनों नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

शाई होप ने अपनी पारी के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। हेडिंग्ले में इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी मैच की दोनों पारियों में शतक नहीं लगाया था और ऐसा करने वाले शाई होप पहले बल्लेबाज हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/Ae6nJQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬