300वें 🏏वनडे मैच में धोनी बना सकते हैं दो 👌वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ 31 अगस्‍त को कोलंबो में खेला जाने वाले चौथा वनडे मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद खास होगा। यह मैच माही के वनडे करियर का 300वां मैच होगा। धोनी इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते ही फैंस की उनसे उम्‍मीद काफी बढ़ गई है। चौथे वनडे मैच में धोनी के पास दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड स्‍थापित करने का मौका होगा।

सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच में धोनी नाबाद रहे थे। यदि नाबाद रहने का सिलसिला वे कोलंबो वनडे में भी बरकरार रखते हैं तो वनडे में सबसे अधिक बार नाट आउट रहने के शॉन पोलाक और चामिंडा वास के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। धोनी इस समय 299 वनडे मैचों में 72 बार नाट आउट रहे हैं। गौरतलब है कि धोनी ने 299 वनडे मैचों में अब तक 10 शतक और 65 अर्धशतक की मदद से 9608 रन बनाए हैं और उनका औसत 51.93 का है।

विकेट के पीछे भी धोनी के पास एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने का मौका है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले तक धोनी के खाते में 98 स्‍टंपिंग दर्ज थीं। दूसरे वनडे मैच में उन्‍होंने श्रीलंका के गुणतिलका को युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्‍टंप करके इस संख्‍या को 99 तक पहुंचा लिया। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और कप्‍तान कुमार संगकारा के नाम भी धोनी के ही बराबर 99 स्‍टंप हैं। माही यदि कल के मैच में एक स्‍टंप करने में कामयाब होते हैं तो वनडे में 100 स्‍टंपिंग पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर होंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/ffgxBAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬