अब देख👀 सकेंगे मासिक विश्व रैंकिंग में देश की📲 इंटरनेट स्पीड

अपने-अपने देशों में बेहतरीन इंटरनेट स्पीड का दावा करने वाली कम्पनियों की हकीकत अब आपके सामने आ सकेगी। आप आसानी से अपनी इंटरनेट प्रदाता कम्पनी की स्पीड देख सकेंगे और विश्व स्तर पर उसकी रैकिंग का भी पता लगा सकेंगे। लम्बे समय से लोगों को इसका इंतजार था।

ऐसे में अब विश्व स्तर पर स्पीडटेस्ट डॉट नेट पर आप अपने देश की इंटरनेट स्पीड का आसानी से पता लगा सकेंगे। इस साइट पर आपके डेटा की मासिक रिपोर्ट में एकत्रित किया जाएगा। जिसे स्पील्टटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स कहा जाता है।

यह टूल सूचकांक में प्रत्येक देश के लिए 12 महीने की ब्रॉडबैंड और मोबाइल गति (डाउनलोड और अपलोड दोनों) की जांच करेगा। ओकला का सुझाव है कि डाटा के इन आंकड़ों को स्पीड उजागर करने और संभावित स्पीड का पता लगाने में उपयोग किया जा सकेगा।

स्पीड टेस्ट के सूचकांक में शामिल किए जाने वाले आंकड़ों से आप अपने देश की इंटरनेट स्पीड का आसानी से पता लगा सकेंगे। उदाहरण के तौर पर जुलाई 2017 में ब्रॉडबैंड रैंकिंग में 13 अंकों की गिरावट के साथ जापान ने 3 अंकों की गिरावट दर्ज की थी।

जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका 9 वें स्थान पर नहीं रहा। इस मामले में सिंगापुर अव्वल रहा, जबकि नॉर्वे सबसे तेजी से मोबाइल कनेक्शन प्रदान करने वाला रहा। अमेरिका 46वें स्थान पर रहा। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि लोग अपने देश की इंटरनेट स्पीड का पता लगाने के लिए स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स का उपयोग करेंगे।

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬