इंस्टाग्राम पर👉 अब आपके चाहने पर ही आएगी🎬 ऑटोप्ले वीडियो की 🎼आवाज

इंस्टाग्राम पर ऑटोप्ले होने वाले वीडियो की आवाज से अब आपको परेशानियां नहीं झेलनी पड़ेगी। ऑटोप्ले होने वाले वीडियो की आवाज आपके नियंत्रण में होगी। इसके लिए इंस्टाग्राम ने हाल ही में नया अपडेट किया है। इसके तहत एप पर अपने आप चलने वाले वीडियो व विज्ञापनों की आवाज आपकी इच्छा पर निर्भर होगी।

नए अपडेट के बाद जब आप इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाएंगे तो ऑटोप्ले होने वाले वीडियो व विज्ञापनों की आवाज बंद रहेगी। आपके वीडियो की आवाज चालू करने के लिए टेप करने करने पर उसके बाईं ओर एक स्पीकर आइकन के प्ले करने का ऑप्शन आएगा। इसके बाद ही वीडियो की आवाज चालू हो सकेगी।

इसके साथ ही आप उसे चालू व बंद भी कर सकेंगे। इसके अलावा आपके ऐप पर बने रहने तक सभी ऑटोप्ले वीडियो की आवाज आती रहेगी, लेकिन एक बार बाहर आने के बाद जब फिर से ऐप खोलेंगे तो आवाज फिर से बंद हो जाएगी और सुनने के लिए आपकों को फिर से टेप करना होगा।

वर्तमान समय में यह एक अच्छी तकनीक है। यदि आप घर पर अकेले हैं या आपके पास हैडफोन है तो स्वचालित वीडियो ध्वनि से आपको कोई समस्या नहीं होती है, लेकिन सार्वजनिक स्थल पर यह स्थिति आपकों कई बार समस्या में डाल सकती है। इसको देखते हुए कम्पनी ने यह नया अपडेट किया है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/LbVE6gAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬