🇦🇺ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी ने बनाया👏 'आतिशी' रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट

हार्दिक पांड्या की आतिशी पारी के साथ एमएस धोनी की साझेदारी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 281 रनों का स्कोर खड़ा किया। एक समय पर भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी और उसने 100 रनों के भीतर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए।

केदार जाधव की 40 रनों की पारी को छोड़ ऊपरी क्रम का कोई भी बल्लेबाज़ अपना जलवा दिखाने में नाकामयाब रहा, लेकिन 5 विकेट गिरने के बाद एमएस धोनी के साथ हार्दिक पांड्या ने बेमिसाल पारी खेलते हुए प्रेशर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर डाल दिया।

हार्दिक पांड्या 83 रन बनाकर एडम ज़म्पा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे, लेकिन धोनी ने अंत तक जमकर बल्लेबाज़ी करते हुए अहम 79 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ी लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया।

धोनी भारतीय सरज़मीं पर 4000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं। इससे पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने भारत में 4 हज़ार से अधिक रन बनाए थे। सचिन के बाद धोनी से पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ ये कारनामा नहीं कर पाया था।

इसके रिकॉर्ड के साथ ही धोनी दुनिया के दूसरे ऐसे विकेटकीपर बन गए हैं जिन्होंने घर में 4000 से अधिक रन बनाए हों। इससे पहले ये रिकॉर्ड सिर्फ श्रीलंका के कुमार संगाकारा के नाम दर्ज था।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/N2hjBAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬