🇮🇳भारत ने ऑस्ट्रेलिया🇮🇳 को दिया 282 रन का👌 लक्ष्य

  |   क्रिकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम ने शुरुआती झटकों से उभरते हुए धोनी (79) व पांड्या (83)की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया है। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए हैं। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 282 रन बनाने होंगे।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए आजिंक्य रहाणे को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल ने महज 5 रन पर ही चलता कर दिया। इसके बाद कुल्टर ने 11 रन के कुल स्कोर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली व मनीष पाण्डे को भी एक के बाद एक शून्य पर पवेलियन लौटा दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा 28 ने केदार जाधव 40 के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन 64 रन के कुल स्कोर पर तेज गेंदबाज स्टोइनिस ने रोहित शर्मा को आउट कराकर भारत को चौथा झटका दे दिया। अभी टीम का स्कोर 87 रन ही पहुंचा था कि स्टोइनिस ने केदार जाधव को भी आउट कर दिया। इस दौरान बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 83 ने धोनी के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को 200 रन के पार पहुंचा दिया।

पांड्या खुलकर खेल ही रहे थे कि 205 के कुल स्कोर पर स्पिनर जम्पा ने उन्हें शॉर्ट थर्ड मैन पर फॉकनर के हाथों कैच आउट कराकर खतरनाक होती दिख रही इस जोड़ी को तोड़ दिया। इसके बाद धोनी ने भुवनेश्वर कुमार नाबाद 32 के साथ टीम को मूजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कुल्टर नाइल ने सर्वाधिक तीन, स्टोइनिस ने दो तथा फॉकनर व जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/QKrrdwAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬