👉अमेरिका राष्ट्रपति बेटी इवांका 🚶‍♀️के साथ करेंगे नई संघीय कप्प्यूटर 🖥विज्ञान की पहल का अनावरण

श्रमिकों को कम्पयूटर विज्ञान में प्रशिक्षित करने के लिए अमेरिका में अब नई संघीय कप्प्यूटर विज्ञान पहल की जा रही है। जल्द ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पुत्री इवांका के साथ इस इस पहल का अनावरण करेंगे।

गौरतलब है कि सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक आदेश जारी किया था। जिसमें बताया गया था कि देश के श्रमिकों को कम्प्यूटर साइंस में प्रशिक्षित करने के लिए अब अमेरिका कोडिंग शिक्षा सहित विज्ञान, तकनीक, इंजीनियरिंग और गणित को बढ़ावा देगा। उनका कहना था कि व्हाइट हाउस भविष्य में उच्च मांग वाले कंप्यूटर साइंस जॉब के लिए श्रमिकों को प्रशिक्षित करना चाहता है।

इस पहल की शुरुआत के लिए राष्ट्रपति ने प्रयास तेज कर दिए हैं। इसके अलावा शिक्षा विभाग ने हर साल तथाकथित एसटीईएम क्षेत्रों में दी जाने वाली अनुदान राशि को भी 200 मिलियन डॉलर कर दिया है। मंगलवार को राष्ट्रपति इस पहल का अपनी बेटी इवांका के साथ अनावरण करेंगे।

इसमें अमेजॉन, फेसबुक, गूगल, जीएम, सेल्सफोर्स और निजी क्षेत्र की प्रतिबद्धताओं की एक श्रृंखला का अनावरण किया जाएगा। कार्यक्रम में राष्ट्रपति और उनकी पुत्री के अलावा अन्य कई नेता व कम्पनियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/840OtQAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬