📱आईफोन-8 पर मिलेगी 👉ईवीएस की सुविधा

एचडी वॉयस फोन कॉल के दौरान बेहतर आवाज के लिए एलटीई डेटा उपयोग में लिया जाता है। एप्पल के आईफोन-6 के बाद वाले फोन में यह डिवाइस उपलब्ध कराई गई है, लेकिन एप्पल की ओर से गत दिनों लॉन्च किए गए आईफोन-8 में यूजर्स को और भी बेहतर आवाज के लिए नया अपग्रेड किया गया है।

कम्पनी ने इसमें इनहेन्स वॉयस सर्विसेज (ईवीएस) डिवायस उपलब्ध कराई है। यह बिल्कुल एलटीई डेटा डिवायस की तरह काम करता है, लेकिन इसमें यूजर्स को और अधिक बेहतर गुणवत्ता वाली आवाज सुनाई देगी।

एक जापानी साइट रिपोर्ट के अनुसार आईफोन-8 इनहेन्स वॉयस सर्विसेज (ईवीएस) का समर्थन करता है और यह यूके के ईई केरियर द्वारा समर्थित भी है। मकोतोकरा ने जापानी टेलको केडीडीआई के अध्यक्ष के साथ एक केडीडीआई जापान की साक्षात्कार में संदर्भ का उल्लेख किया।

जापान की ब्लॉग लिखने वाली संस्था एंजगेट जापान के अनुसार केडीडीआई के अध्यक्ष ताकाशी तनाका ने आईफोन-8 में एवीएस की सुविधा होने की बात कही है।
ईवीएस आवाज कॉल की आवृत्ति रेंज 7 केएचजेड की ऊपरी सीमा से 14.4 केएचजेड तक होती है।

इससे कॉल की विश्वनियता और अधिक बढ़ती है। यूके केरियर ईई को इस पर बड़ा गर्व भी है। उनके अनुसार ईवीएस यूजर्स को बेहतर एचडी वॉयस कॉल की सुविधा मुहैया कराएगी। यह सुविधा मात्र आईफोन-8 और 8 प्लस के साथ ही उपलब्ध है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/DmGUUwAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬