क्रोम 🤜ओएस पर नोटिंग ✍के लिए लॉक स्क्रिन पर ही मिलेगा👌 गूगल कीप

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के खुद को एंड्रॉइड टैबलेट्स तक पहुंचाने की गत यह बताती है कि वह समय के साथ खुद में बदलाव करता रहा है। यही कारण है कि वह आज विश्वभर में सबसे ज्यादा काम आने वाला सर्च इंजन है। ऐसे में अब पिक्सेलबुक आने के साथ ही गूगल ने अपने स्तर पर और अधिक सुधार करना शुरू कर दिया है।

इसके तहत उसने सबसे पहले लोगों को कुछ भी चीज या जानकारी लिखने के लिए क्रोम ओएस ब्राउजर की लॉकस्क्रीन पर गूगल कीप नोट देना शुरू किया है। इसके तहत क्रोम ओएस ब्राउजर के उपयोग के दौरान लोगों को कुछ भी नोट करने के लिए लॉक स्क्रीन पर गूगल कीप नाम से नोट बुक दिखाई देगी।

इससे यूजर्स को फिर से लॉक खोलकर ब्राउजर पर नहीं जाना पड़ेगा। यही पहली बार नहीं है कि गूगल ने यूजर्स के कुछ नया किया है। वह इससे पहले भी लोगों के सुविधा के लिए कई प्रयोग कर चुका है।

हालांकि गूगल को इस नए प्रयोग को सीधे एप्लिकेशन से जोडऩे की आवश्यकता है। ऐसे में यह यह फिलहाल गूगल क्रोम ओएस पर ही दिया जा रहा है। इसके बाद इसका विस्तार किया जाएगा। गूगल की यह सुविधा जल्द ही शुरू की जाएगी। गूगल कीप को जल्द ही क्रोम ओएस सेटिंग्स मेनू में जोड़ दिया गया है। हालांकि इसके काम करने के तरीकों के बारे में अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/2hUkMAAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬