फॉर्च्यून ने 🤜पावरफुल बिजनेसवुमन सूची में इन दो 🙋महिलाओं को किया 👌शामिल

  |   समाचार

फॉर्च्यून मैगजीन की से जारी की गई दुनिया की सबसे पावरफुल बिजनेसवुमन की सूची में दो भारतीय महिलाओं को भी जगह मिली है। इनमें चंदा कोचर और शिखा शर्मा का नाम शामिल है। आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख कोचर और एक्सिस बैंक की चेयरमैन शिखा शर्मा को यूनाइटेड स्टेट्स के बाहर की सबसे शक्तिशाली बिजनेसवुमन में शामिल किया गया है। वहीं, पेप्सिको सीईओ इंदिरा नूई यूएस एडिशन में टॉप 3 में हैं। फॉच्र्यून मैगजीन ने मंगलवार को यह लिस्ट जारी की है।

फॉर्च्यून ने द मोस्ट पावरफुल वुमन इन बिजनेस आउटसाइड द यूएस लिस्ट जारी की है। इसमें बैंकों सैंटेंडर ग्रुप की कार्यकारी चेयरमैन एना बोटिन सबसे आगे हैं। चंदा कोचर इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर तथा एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा 21वें नंबर पर हैं।

वहीं, यूएस की सबसे पावरफुल बिजनेसवुमन की लिस्ट में इंदिरा नूई ने नंबर दो पर अपनी जगह बनाई है। इस लिस्ट में नंबर वन पर जनरल मोटर्स की चेयरमैन और सीईओ मैरी बैरा हैं। वहीं, तीसरे नंबर लोकहीड मार्टिन की चेयरमैन मैरिलिन ह्यूसन हैं।

चंदा कोचर को लेकर फॉच्र्यून ने कहा है कि इनकी लीडरशिप में आईसीआईसीआई बैंक ने काफी रफ्तार भरी है। वह 8 साल से बैंक का सफल संचालन कर रही हैं। वहीं, शिखा शर्मा के बारे में मैगजीन ने कहा कि अब जब उन्हें सीईओ के तौर पर रिकन्फर्म कर लिया गया है, तो वह बैंक की डिजिटल सर्विस को बेहतर करने पर ध्यान दे सकती हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/BubyWAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬