बीएचयू🤜 मामले की होगी 👨‍⚖️न्यायिक जांच

  |   समाचार

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्राओं से छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन करने वाली छात्राओं पर पुलिस द्वारा लाठिया बरसाने तथा उसके बाद भडक़ी आग के मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को इसके आदेश दिए हैं।

सरकार के ऊर्जा मंत्री एवं प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। स्थानीय प्रशासन और कुलपति सहित विश्वविद्यालय प्रशासन से कहा गया है कि वे छात्रों से संवाद स्थापित करें ताकि बाहरी और असामाजिक तत्वों को कोई मौका ना मिलने पाए।

शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी और सीसीटीवी लगाए जाएंगे। शर्मा ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि किस तरह बाहर से लोग आए, पथराव किया, पेट्रोल बम फेंके। उन्होंने कहा कि विपक्ष हताश और निराश है। जनता ने उसे खारिज कर दिया है। विपक्षी दल शिक्षा के वातावरण को दूषित करना चाहते हैं।

छात्राओं पर लाठीचार्ज का आदेश के सवाल पर मंत्री ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्हें चिह्नित किया जा रहा है। जिन्होंने छात्रों के कंधों पर बंदूक रखकर घिनौनी राजनीति की है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/Y1jJCQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬