बायोपिक🎞 बयां करेगी मिताली🏏 राज की कहानी

  |   क्रिकेट

बॉलीवुड में इन दिनो बायोपिक बनाए जाने का क्रेज बहुत बढ़ रहा है। इसमें खिलाडिय़ों पर प्रमुखता से बायोपिक बनाई जा रही है। इसके तहत अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की जिंदगी के अनछुए पलों को भी बायोपिक के जरिए दुनिया के सामने लाया जाएगा।

‘वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स‘ ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। इस बायोपिक को लेकर मिताली को आशा जताई है कि बायोपिक देखने के बाद युवा महिलाएं व युवतियां खेल को अपने करियर के तौर पर अपनाने के लिए प्रेरित होंगी। इस बायोपिक के अधिकार ‘वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स‘ द्वारा हासिल किए गए हैं। यह स्टूडियो अब तक क्वीन, मांझी-द माउंटेन मैन, भाग मिल्खा भाग, मैरी कॉम और टॉयलेट- एक प्रेम कथा जैसी फिल्में बना चुका है।

मिताली कहा कि वह वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स के साथ जुडकऱ काफी खुश है। महिलाओं के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मिताली सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं और एकमात्र ऐसी खिलाड़ी हैं। वह वनडे में 6,000 रन पूरे करने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं। इसके अलावा मिताली वनडे में लगातार सात अर्धशतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। वह पहली ऐसी खिलाड़ी भी हैं, जिनकी कप्तानी में राष्ट्रीय टीम दो बार (2005, 2017) में आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची।

मिताली को उनकी इन उपलब्धियों के लिए 2015 में भारत का चौथा उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है। मोशन पिक्चर्स के सीओओ अजीत अंधारे ने कहा कि यह स्टूडियो हमेशा से ही सशक्त और मजबूत महिला किरदारों की भूमिकाओं को दर्शाता रहा है, फिर चाहे वह क्वीन हो मैरी कॉम हो या फिर कहानी।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/Pez3ZgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬