भारतीय रेलवे🚂 बढ़ाएगा ट्रेनों की 👍स्पीड

  |   समाचार

भारतीय रेलवे नई समय सारणी में लगभग सात सौ ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने की तैयारी कर रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी। उन्होंने दावा किया कि नया टाइम टेबल लागू होने के बाद 700 ट्रेनों की स्पीड बढ़ जाएगी और यात्रा में लगने वाले समय की बचत होगी। इसके आलावा, 48 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की स्पीड बढ़ाकर उन्हें सुपरफास्ट की श्रेणी में लाया जाएगा।

रेल मंत्री ने बताया कि चूंकि टाइम टेबल को नई प्रक्रिया से तैयार किया जा रहा है, इसलिए इसके लागू होने में कुछ देर हो सकती है। नए टाइम टेबल को एक नवंबर से लागू किया जाएगा। इस बीच रेल मंत्री ने पिछले साल राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेनों में लागू हुए फ्लेक्सी फेयर सिस्टम में भी बदलाव के संकेत दिए। रेल राज्यमंत्री मनोज सिंन्हा ने आश्वस्त किया कि रेलवे के किराए में किसी प्रकार की बढोतरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रेलवे का पूरा ध्यान सुरक्षा को पुख्ता करना है।

इसके साथ ही 5,000 से अधिक मानवरहित रेलवे फाटकों को एक वर्ष में बंद किया जाएगा या उनपर गेट लगाकर रखरखाव किया जाएगा। सुरक्षा के प्रति कोई समझौता नही होगा, उसके लिए यदि अधिक पैसा लगाना पड़े तो लगाया जाएगा।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/MULCdAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬