इंग्लैंड🇬🇧 में माल्या की प्रॉपर्टी🤜सीज

  |   समाचार

भारत में एक दर्जन से अधिक बैंकों से 9000 करोड़ रुपये तक लेकर फरार कारोबारी विजय माल्या को अब इंग्लैंड में प्रति सप्ताह महज 4।5 लाख रुपये खर्च कर पाएंगे। विजय माल्या पर इंग्लैंड की कोर्ट में प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने उनकी संपत्ति को सीज करने का आदेश दे चुकी है।

कोर्ट दस्तावेजों के मुताबिक विजय माल्या ने कोर्ट से 18 लाख रुपये प्रति सप्ताह की खर्च लिमिट की मांग की थी, लेकिन उनके खिलाफ बैंक लोन फ्रॉड के मामले के चलते कोर्ट ने उम्मीद से कम की मंजूरी दी है। लंदन कोर्ट में दिए साक्ष्यों के मुताबिक इंग्लैंड में विजय माल्या के पास कम से कम तीन मकान, दो जहाज, कई कारें मौजूदा हैं। उनके दो जहाज (याच) फोर्स इंडिया और जिप्पो की बाजार में बोली लगी हुई है।

माल्या ने इंग्लिश चैनल में तैरती अपनी फोर्स इंडिया जहाज के लिए 105 करोड़ रुपये की बोली लगा रखी है। वहीं दूसरे छोटे और आलिशान जहाज को वह 2।5 करोड़ रुपये में वह बेचना चाहते हैं।

माल्या को कर्ज देकर फंसे भारतीय बैंकों के कंजॉर्टियम के मुताबिक विजय माल्या ने भारत में बैंकों से कर्ज लेकर उस पैसे दो भारत से बाहर, अपने, अपने बच्चों और पत्नी के नाम ट्रांसफर कर दिया है। इस गुहार को ध्यान में रखते हुए लंदन की कोर्ट में माल्या द्वारा मांगे गए 18 लाख रुपये खर्च करने की लिमिट को ठुकरा दिया था।

विवादों में घिरे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के तीसरे दिन आज बचाव पक्ष ने एक बैंकिंग विशेषग्य को पेश किया। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में यह सुनवाई चल रही है। इस सुनवाई का फैसला तय करेगा कि माल्या को वापस भारत भेजा जाना चाहिये या नहीं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/luTVHwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬