👉गुजरात में पहले चरण का मतदान 👌खत्म, 68 प्रतिशत ने किया मताधिकार का👏 प्रयोग

  |   समाचार

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है और इसमें 68 प्रतिशत वोटिंग हुई। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की शिकायतों के बीच बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केंद्रों के बाहर नजर आए। निर्वाचन आयोग को पोरबंदर में ईवीएम मशीनों के ब्लूटथ और वाईफाई से जुड़े होने की शिकायतें मिली थीं। लोग अपने संवैधानिक अधिकार का उपयोग करने के लिए भारी संख्या में मतदान केंद्र पहुंचे। 89 निर्वाचन क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें बढ़ी हैं।

चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हो चुका है और इसमें 68 प्रतिशत वोटिंग हुई।गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) बी।बी।स्वेन ने कहा, “हम पोरबंदर में ईवीएम के ब्लूटूथ और वाईफाई से जुड़े होने की शिकायतों की जांच कर रहे हैं।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोधवाडिया ने शिकायत की कि तीन ईवीएम ब्लूटूथ उपकरणों से जुड़ी हुई हैं और उन्होंने इस संदर्भ में स्क्रीनशॉट के साथ ईसीआई को शिकायत भेज दी है।

पीएमओ में राज्‍यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि ‘कांग्रेस ने हार के लिए ईवीएम गड़बड़ी को जिम्‍मेदार ठहराने की आदत बना ली है। इसलिए, वे 18 दिसंबर को हार से पहले अपने लिए जमीन तैयार कर रहे हैं।’

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/hY_7OQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬