बिग बैश 🏏लीग सीजन के बाद क्रिकेट👎 को अलविदा कह सकते हैं केविन👊 पीटरसन

  |   क्रिकेट

2018 का बिग बैश लीग सीजन इंग्लैंड टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के क्रिकेट करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। इसके बाद वो क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने खुद ये बात स्वीकार की है कि उनके खेलने का समय धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है, इसलिए वो अपने आखिरी के कुछ मैचों का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में पीटरसन ने कहा कि उनके पास अभी भी इतनी ऊर्जा है कि वो क्रिकेट खेल सकें लेकिन अब ये ऊर्जा कम हो गई है। पीटरसन ने कहा कि मैं अपने करियर की समाप्ति की तरफ बढ़ रहा हूं। बिग बैश में खेलने भर से मेरे करियर में कोई इतनी बड़ी उपलब्धि नहीं जुड़ेगी। मेरे करियर में काफी उतार-चढ़ाव आ चुके हैं और ये उसी तरह रहेगा। अब मेरी जिम्मेदारी है कि मैं युवाओं की मदद करुं और टीम को प्रेरणा दूं।

गौरतलब है 2013-14 की एशेज सीरीज के बाद जब उनको इंग्लैंड की क्रिकेट टीम से विवादित रुप से बाहर कर दिया गया था तो उसके बाद उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर पर काफी फर्क पड़ा था। इंग्लैंड टीम से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलना शुरु कर दिया। जनवरी 2016 में बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न स्टार्स ने ऐलान किया कि पीटरसन ने उनके साथ एक नया करार किया है, जिसके तहत 2018 सीजन तक वो टीम का हिस्सा रहेंगे।

केविन पीटरसन ने 2017 के आईपीएल सीजन में भी हिस्सा नहीं लिया था, फरवरी में होने वाले नीलामी से पहले उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। 2018 का बिग बैश लीग सीजन मेलबर्न स्टार्स के साथ उनका चौथा सीजन होगा। जिसके बाद वो पूरी तरह से क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। इस वक्त वो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। इसके बाद 19 दिसंबर से 4 फरवरी 2018 तक होने वाले बिग बैश लीग में वो मेलबर्न स्टार्स की जर्सी में दिखेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/gQavNQAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬