दुआओं🙏 का भंडार होगी योगी सरकार की 👏यह योजना

  |   समाचार

यूपी की योगी सरकार ने सूबे के मजदूरों की बेटियों की मुफ्त शादी के लिए एक अनूठी पहल की है। इसके तहत लेबर डिपार्टमेंट गरीब मजदूरों की शादी सरकारी खर्च पर करा रही है। शादियों का आयोजन सामूहिक तौर पर किया जा रहा है। योगी सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत रविवार को संगम के शहर इलाहाबाद से हुई है। इलाहाबाद में हुए सूबे के पहले आयोजन में दो सौ से ज्यादा लड़कियों की शादी सामूहिक तौर पर कराई गई।

सामूहिक शादी के इस समारोह में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत योगी सरकार के कई मंत्री शामिल हुए। इस मौके पर जोड़ों ने एक दूसरे के गले में माला डाली और वैदिक मन्त्रों के बीच अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्मों तक एक दूसरे का साथ निभाने का वायदा किया।

संगम के नजदीक परेड ग्राउंड में हुए इस अनूठे आयोजन में दो सौ चार लड़कियों को शादी कराई गई। मजदूर की बेटियों के कन्यादान की रस्म मंत्रियों व सरकारी अफसरों ने निभाई। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, आशुतोष टंडन, नंद गोपाल नंदी, मन्नू लाल कोरी ने शादीशुदा जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

इस मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि योगी की अगुवाई वाली उनकी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए काम करना चाहती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बेटियों के जन्म से लेकर उनकी शिक्षा और शादी तक के लिए कई योजनायें चला रही हैं। उनके मुताबिक़ योगी सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है और प्रत्येक क्षेत्र में काम भी करती रहेगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/2Dd3jAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬