पहली बार🇮🇳 भारत आई टेस्ला इलेक्ट्रिक🚘 एसयूवी

एलोन मस्क की बहुप्रतिक्षित टेस्ला कारों का इंतजार भारत में काफी दिनों से हो रहा है। लेकिन इससे पहले ही कि कंपनी खुद अपनी आधिकारिक एंट्री देश में सुनिश्चित करती किसी और ने कंपनी को निजी तौर पर भारत में एंट्री दिला दी। इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीरों ने भारत में पहली टेस्ला कार के आने का दावा किया है। इसे यूएस से भारत में इंपोर्ट किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसी खरीदारी ने कथित तौर पर मुंबई पहुंचे इस टेस्ला कार को यूएस से मंगवाया है। दावे के मुताबिक, ये भारत में पहली टेस्ला Model X SUV है। ये SUV काफी ज्यादा टेक फ्रेंडली है और इसमें सात लोगों (ऑप्शनल) के बैठने की जगह है।

टेस्ला Model X की कीमत वैरिएंट के हिसाब से $73,800 से $128,300 (करीब ₹48 लाख से ₹83 लाख) के बीच होती है। भारत में इस कार को बतौर CBU लाया गया है और उम्मीद लगाई जा रही है कि इसकी कीमत टैक्स के बाद 1 करोड़ से भी ज्यादा होगी।

Model X के परफॉर्मेंस की बात करें तो ये 2.9 सेकंड में ही 0-100 kmph की स्पीड तक पहुंच जाती है। Model X को यूएस में ही तैयार किया गया है। इस कार के वर्टिकल तरीके से खुलने वाले फॉल्कन दरवाजों ने इसे सबसे ज्यादा लोकप्रिय बनया है। इससे कार में घुसना और निकलना आसान हो जाता है।

इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं। बेस मॉडल में फ्रंट और रियर, दोनों मोटर्स मिलकर कुल 259BHP का पावर जेनरेट करते हैं। टेस्ला के दावे के मुताबिक इस कार के वैरिएंट्स सिंगल चार्ज में 474 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं। भारत में लाया गया मॉडल कथित तौर पर P75D है, जिसकी रेंज 381 किलोमीटर है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/9HBufwAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬