👉112 रन पर सिमटी टीम 🇮🇳इंडिया, धोनी ने खेली जांबाज 👌पारी

  |   क्रिकेट

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन वनडे सीरीज की पहला मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। श्रीलंका के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे थिसारा परेरा ने ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। उनके इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए टीम इंडिया को 112 रन ढेर कर दिया। टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक रन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बनाए।

धोनी ने 87 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 65 रन की जांबाज पारी खेली। धोनी के असाला कोई भी बल्लेबाज श्रीलंंकाई गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर पाया। श्रीलंका के लिए सबसे अधिक विकेट तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने लिए। लकमल ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की कमर तोड़ते हुए 10 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। लकमल के अलावा नुवान प्रदीप ने 2 और मैथ्यूज, परेरा, दनंजय, पथिराना ने एक-एक विकेट लिया।

टॉस हारने के बाद बैटिंग करने आई टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में मैथ्यूज ने शिखर धवन को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीच पर ज्यादा समय टिक नहीं पाया और लगातार विकेटों का पतन जारी रहा। धोनी के अलावा हार्दिक पांड्या 10 व कुलदीप यादव ने 19 रन बनाए। इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या तक भी नहीं पहुंच सका।

एक समय टीम इंडिया के 50 रन बनना भी मुश्किल नजर आ रहा था। टीम इंडिया के 16.4 ओवर में महज 29 रन पर ही सात खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन उस दौरान संकटमोचन धोनी ने कुलदीप यादव के साथ साझेदारी का टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। इससे टीम इंडिया की फजीहत होने से थोड़ी से बच गई।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/4Mw_1AAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬