12 👎हार के बाद श्रीलंका🇱🇰 ने चखा जीत ✌का स्वाद

  |   क्रिकेट

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। जिस उसके गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए टीम इंडिया को 112 रन ही ढेर कर दिया। इसके जवाब में श्रीलंंका ने 3 विकेट गंवाकर इस 113 रन के लक्ष्य को 20.4 ओवर में हासिल कर लिया। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए सुरंगा लकमल को मैन ऑफ दा मैच दिया गया।

श्रीलंका को पहला झटका तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिया। बुमराह ने दनुश्का गुनाथिलाका को 1 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। बुमराह की बाहर जाती बॉल पर बाउंड्री लगाने के चक्कर में गुनाथिलाका विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट हुए।

दूसरा झटका लहिरु थिरिमाने के तौर पर लगा। थिरिमाने को भुवनेश्वर कुमार ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। भुवनेश्वर की इन स्विंग गेंद को डिफेंस करने की कोशिश में बॉल ने थिरिमाने के बैट का अंदरुनी किनारा लिया और विकटों पर जा लगी। श्रीलंका का तीसरा विकेट हार्दिक पांड्या ने झटका। पांड्या ने उपुल थरंगा को 49 रन पर स्लिम में धवन के हाथों कैच आउट करवाया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके दोनो ओपनर महज 2 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर टिककर नहीं खेल सका। ऐसे में टीम इंडिया के 7 खिलाड़ी महज 29 रनों पर पवेलियन लौट गए। इस स्थिति में महेन्द्रसिंह धोनी 66 ने कुलदीप यादव 19 के साथ संभलकर खेलते हुए टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। इससे टीम इंडिया एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करने से बच गई।

धोनी ने 87 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 65 रन की जांबाज पारी खेली। धोनी के अलावा कोई भी बल्लेबाज श्रीलंंकाई गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर पाया। श्रीलंका के लिए सबसे अधिक विकेट तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने लिए। लकमल ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की कमर तोड़ते हुए 10 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। लकमल के अलावा नुवान प्रदीप ने 2 तो मैथ्यूज, परेरा, दनंजय और पथिराना ने एक-एक विकेट लिया।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/MW4izgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬