👉अब इस क्षेत्र में कदम 👣रखने जा रही है 👌पतंजलि

  |   समाचार

एफएमसीजी सेक्टर में सफलता हासिल करने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि अपना व्यावसायिक दायरा बढ़ाती जा रही है। अब उनकी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में कदम रखने जा रही है। इस दिशा में कंपनी सबसे पहले सौर ऊर्जा के क्षेत्र में कदम रखेगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि आयुर्वेद शुरुआत में ग्रेटर नोएडा स्थित प्लांट में इसके लिए सौ करोड़ से ज्यादा का निवेश करेगी। उनके मुताबिक 50-60 करोड़ रुपये का निवेश तो किया जा चुका है।

आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि दिल्ली एनसीआर स्थित फैक्ट्री में सौर पैनल का उत्पादन किया जाएगा। प्लांट का उद्घाटन अगले साल जनवरी में किया जाएगा। कंपनी ने इस साल के शुरुआत में एडवांस नेविगेशन और सोलर टेक्नोलॉजीज का अधिग्रहण किया था।

उन्होंने बताया कि पहले सौर पैनल के उत्पादन से शुरुआत की जाएगी। इसके बाद चिप और फोटोवोल्टेयिक सेल्स का उत्पादन किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री का अगले महीने उद्धाटन किया जाएगा।’ पतंजलि सौर ऊर्जा के क्षेत्र में ऐसे समय कदम रखने जा रही है जब इस सेक्टर ने अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की है।

बकौल बालकृष्ण, तब हमलोगों ने योजना बनाई कि कम से कम अपनी जरूरतों के लिए इसका उत्पादन खुद किया जाना चाहिए। इस दिशा में आगे बढऩे पर पता चला कि भविष्य में इस पर काम किया जा सकता है। शुरुआत में यहां से उत्पादित सामग्री का कंपनी में ही इस्तेमाल किया जाएगा। ग्राहकों के सामने आने पर इसका कमर्शियल उत्पादन भी किया जाएगा।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/ikjD4gAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬