👉आयरलैंड ने अफ़ग़ानिस्तान को 5 विकेट से👎 हराया

  |   क्रिकेट

शारजाह में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में आयरलैंड ने अफ़ग़ानिस्तान को 5 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। अफ़ग़ानिस्तान की टीम सिर्फ 177 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

जिसके जवाब में आयरलैंड ने पॉल स्टर्लिंग के शानदार शतक की बदौलत 38 ओवर में ही पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। पहला मैच हारने के बाद आयरलैंड ने सीरीज में बढ़िया वापसी की और लगातार दो मैच जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली। पॉल स्टर्लिंग को मैन ऑफ़ द मैच के साथ मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया।

अफ़ग़ानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन पूरी टीम सिर्फ 177 रन बनाकर 48।2 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया और रहमत शाह एवं राशिद खान ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाये। आयरलैंड की तरफ से जॉर्ज डॉकरेल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। बैरी मैकार्थी ने तीन और टिम मुर्टाघ, बॉयड रैंकिन एवं पॉल स्टर्लिंग ने 1-1 विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग ने अपना छठा शतक लगाया और 97 गेंदों में 101 रनों की बेमिसाल पारी खेलकर अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी। आयरलैंड को जीत के लिए जब आठ रनों की जरूरत थी, तब स्टर्लिंग को राशिद खान ने आउट किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

एंडी बैलबर्नी ने 35 रनों का योगदान दिया। जीत के वक़्त केविन ओ'ब्रायन 10 और स्टुअर्ट पॉइंटर 1 रन बनाकर नाबाद थे। अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से राशिद खान और मोहम्मद नबी ने 2-2 और मुजीब ने एक विकेट लिया। पॉल स्टर्लिंग ने सीरीज में सबसे ज्यादा 188 रन बनाए। बैरी मैकार्थी ने दो मैचों में सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/B1JhogAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬