गूगल🌍 के होम मिनी में वापस आएंगे👉 टच कंट्रोल्स

गूगल ने दो महीने पहले कुछ गोपनियता संबंधी रिपोर्ट्स के चलते अपने होम मिनी से प्ले और पॉज़ बटन को रिमूव कर दिया था। अब कंपनी ने इन टच बटन्स को वापस लौटा दिया है। पहले रिपोर्ट मिली थी कि ये स्मार्ट स्पीकर गुप्त रूप से 24/7 साउंड रिकॉर्ड कर रहे हैं। अब नई रिपोर्ट्स से पता चला है कि इन टच फंक्शन्स को आने वाले अपडेट के जरिए लौटाया जाएगा, लेकिन ये पहले की तरह नहीं होंगे।

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, द वर्ज द्वारा शनिवार को जानकारी दी गई कि, होम मिनी के यूजर्स अब डिवाइस के किसी भी हिस्से के वोल्यूम बटन को लंबे समय तक दबाकर संगीत, समाचार, अलार्म और फोन कॉल्स को नियंत्रित कर सकेंगे।

सीएनईटी ने कहा कि अक्टूबर में गूगल ने इस फीचर को गोपनीयता संबंधी मामले के कारण डिसेबल कर दिया था, जब यह पाया गया कि मिनी 'फैंटम' टच को दर्ज कर रहा है और प्रयोजन से अधिक देर तक प्राय: रिकार्डिंग करता रहता था। टॉप टच फंक्शन के साथ, अप मिनी में समाहित गूगल असिस्टेंट को एक्टिव कर सकते हैं और वॉयस कमांड दे सकते हैं।

ये अपडेट उन होम मिनी यूनिट्स को जारी किया जा रहा है, जिन्होंने गूगल के सॉफ्टवेयर प्रीव्यू कार्यक्रम में भागीदारी की थी। गूगल ने हाल ही में एक अपडेट जारी किया था, जिससे आप होम स्पीकर्स को अपने घर में इंटरकॉम प्रणाली की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। लोग अपनी आवाज को स्मार्टफोन पर गूगल असिस्टेंड या गूगल होम जैसे वॉयस-एक्टिवेटेड स्पीकर्स के साथ प्रसारित कर सकते हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/5LrHdgAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬