🇮🇳भारत के खिलाफ होगा 🇦🇫अफगानिस्तान का टेस्ट 🏏क्रिकेट डेब्यू

  |   क्रिकेट

इसी साल जून में आईसीसी से टेस्ट क्रिकेट का दर्जा प्राप्त करने के बाद विश्व क्रिकेट में टेस्ट खेलने के मामले में एशिया की पांचवीं टीम होने का दर्जा हासिल करने वाली अफगानिस्तान टीम अब भारत के खिलाफ भारत में ही अपना टेस्ट डेब्यू करेगी। भारत 2019-2020 में अफगानिस्तान के पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि आईसीसी ने इसी साल जून में आयरलैंड के साथ अफगानिस्तान को टेस्ट दर्जा दिया था। आयरलैंड अपना पहला टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ मई 2018 में खेलेगा।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बताया कि अफगानिस्तान को अपना पहला टेस्ट 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक रिश्तों को देखते हुए भारत उनके पहले टेस्ट की मेजबानी करने का फैसला किया है।

पांच दिवसीय क्रिकेट में अफगानिस्तान का स्वागत करने के अलावा बीसीसीआई ने कई मौकों पर टीम की सहायता की है। अफगानिस्तान अपने घरेलू मैचों की मेजबानी भारत में करता है। हाल में उसने ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेली थी।

राशिद खान और मोहम्मद नबी इस साल आईपीएल नीलामी में बिकने वाले अफगानिस्तान के शुरुआती क्रिकेटर बने थे। अफगानिस्तान से पहले पाकिस्तान(1952), जिम्बॉब्वे(1992) और बांग्लादेश (2000) ने भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/kPdqiAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬