👉यूट्यूब से करोड़ों कमाता💴 है छह साल का🚶 रेयान

अधिकतर लोग यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर अपना समय खराब कर देते हैं तो कुछ अपनी आवश्यकताओं वाले वीडियो देखकर अपना काम निकाल लेते हैं, लेकिन कुछ लोग इसी यूट्यूब से प्रतिमाह करोड़ों रुपए की कमाई भी करते हैं।

इसमें एक नाम शामिल है छह साल का रेयान का। यूट्यूब पर सर्वाधिक कमाई करने को लेकर रेयान का नाम फोब्र्स की लिस्ट में भी शामिल है। इस छह साल के बालक ने इस साल यूट्यूब के जरिए करीब 71 करोड़ रुपये की कमाई की है।

यूट्यूब पर रेयान का 'Ryan ToysReview' नाम का चैनल है। इस पर वो नए-पुराने हर तरह के खिलौनों का रिव्यू करता है। अपने यूट्यूब चैनल पर खिलौनों का रिव्यू करके रेयान पिछले दो सालों से जमकर कमाई कर रहा है। उसने अपने परिवार के साथ मिलकर साल 2015 में यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया था।

वो उस वक्त चार साल का था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचपन से ही रेयान को यूट्यूब पर खिलौनों के रिव्यू वीडियोज देखना बहुत पसंद था। इसके बाद घरवालों के साथ मिलकर उसने खुद का यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया।

रेयान के यूट्यूब चैनल पर एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। उसके वीडियोज व्यूवर में 45 फीसदी लोग अमेरिका और 6।6 फीसदी ब्रिटेन से शामिल हैं। कहा जा रहा है कि रेयान की बंपर कमाई को देखते हुए उसकी मां लोन्न ने टीचर की जॉब छोड़ दी हैं। वो रेयान के साथ उसका यूट्यूब चैनल चलाने में मदद करती हैं। जबकि पिता सीन स्ट्रक्चरल इंजीनियर के रूप में काम करते हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/m67JbgAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬