👉राहुल निर्विरोध चुने गए कांग्रेस✋ अध्यक्ष, 16 को संभालेंगे 👌कमान

  |   समाचार

जैसा की उम्मीद जताई जा रही थी राहुल गांधी को सोमवार को निर्विरोध कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने दोपहर में उनके अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की है। कांग्रेस नेता मुल्लापल्ले रामचंद्र ने राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। रामचंद्र ने बताया कि राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी। इसके बाद से वह कांग्रेस पार्टी की पूरी तरह से कमान अपने हाथों में ले लेंगे।

राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद दिल्ली में कांग्रेस के मुख्यालय 24 अकबर रोड पर जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता व पदाधिकारी होली से पहले एक दूसरे से होली खेल रहे हैं। ढोल-नंगाड़ों की धुन पर कार्यकर्ता गुलाल उड़ाने के साथ जमकर नाच रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को पार्टी अध्यक्ष के पद का नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। दोपहर तीन बजे नामांकन वापस लेने का समय समाप्त होने के साथ ही राहुल गांधी को पार्टी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले राहुल अकेले उम्मीदवार थे।

ऐसे में अब देश की इस सबसे पुरानी पार्टी में औपचारिक रूप से राहुल युग शुरू हो चुका है। हालांकि ये भी सच है कि राहुल की ताजपोशी का वक्त कांग्रेस का सबसे बुरा वक्त भी है. लोकसभा चुनाव में 50 सीटों के नीचे तो कांग्रेस 2014 में ही आ गई थी, लेकिन उसके बाद एक के बाद एक राज्यों से उसकी सत्ता भी चली गई। जिसने कमजोर हुई पार्टी को और खस्ताहाल कर दिया. जाहिर है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष के सिर पर कांटों का ताज है। उनके सामने खड़ी चुनौतियां उनकी असली परीक्षा लेंगी।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/NnhOyAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬