👉न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दी👎 करारी शिकस्त, 2-0 से जीती🏆 श्रृंखला

  |   क्रिकेट

न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में 240 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड द्वारा निर्धारित 444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 203 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

लगातार दूसरे टेस्ट में भी ओवर रेट धीमी रहने पर आईसीसी ने वेस्टइंडीज पर जुर्माना लगाया. कप्तान क्रेग ब्रैथवेट पर 40 फीसदी मैच फीस जुर्माना लगाया गया है, इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है।

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। वहीं न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने 3, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने 2-2 विकेट लेकर टीम को लगातार दूसरी टेस्ट जीत दिलाई। दूसरी पारी में शानदार 107 रनों की पारी खेलने वाले रॉस टेलर को मैन ऑफ द् मैच चुना गया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर 30/2 से आगे खेलना शुरु किया, लेकिन वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। पूरी टीम 203 रनों पर सिमट गई। एक समय 80 रन पर ही वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, लेकिन रोस्टन चेस और रेमन रेफर ने उपयोगी साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। रोस्टन चेस शानदार 64 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम में किमार रोच ने 32 रन बनाए लेकिन ये सिर्फ हार का अंतर ही कम कर पाया।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 373 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 221 रनों पर समाप्त हुई थी और कीवी टीम को 152 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई थी। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 291/8 बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज 203 रन ही बना पाई।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/2rMOJwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬