👉फेसबुक के पूर्व कार्यकारी 😲अधिकारी ने कहा, एफबी कर रही आपका😱 उपयोग

आधुनिक युग में बढ़ती संचार क्रांति के तहत अब लोगों का सामाजिक तानाबाना टूटता जा रहा है। लोग आपस में मिलने की जगह सोशल मीडिया पर ही अपने रिश्ते निभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके चलते आपसी प्यार व जुड़ाव खत्म होता जा रहा है। इसी को लेकर सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के पूर्व कार्यकारी अधिकारी और वर्तमान पूंजीवादी चामथ पलिहपितिया ने कहा है कि सोशल मीडिया के बढ़ते उपयोग के कारण अब लोगों के व्यवहार बदलता जा रहा है।

लोगों की नींव खत्म होती जा रही है। जिसके तहत वह वो पहले अपनों से मिलते थे और बातें शेयर करते थे, लेकिन अब सोशल मीडिया ने इस मेलजोल को पूरी तरह से खत्म करना शुरू कर दिया है। उन्होंने फेसबुक जैस उपकरण तैयार करने पर शर्मिंदगी जताई है। उनका मानना है कि सोशल मीडिया लोगों को समाज से अलग कर रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों को इसका अहसात तक नहीं हो रहा है कि सोशल साइट्स उनका उपयोग कर रही है, लेकिन अब लोगों को फैसला लेना होगा कि वह इन साइटों से कितना दूर जा सकते हैं। आपको महसूस करना है कि आप इस जाल से दूर निकल भी सकते हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि वह खुद इस प्रकार की सोशल साइटों का उपयोग नहीं करते हैं और ना ही उनके बच्चों को इनका उपयोग करने की इजाजत है। उन्होंने सभी से सोशल मीडिया से दूरी बनाने की अपील की है।

इसी मामले में दूता का कहना है कि लोग अपने समाचार व अन्य लिंक के लिए दूता पर भरोसा करते हैं। दूता सोशल मीडिया का उपयोग करता है। ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर जाने की जगह दूता पर पूरा भरोसा कर सकते है।

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬