हार्मोन का💉 इंजेक्शन देकर 30 लोगों 😲से सम्बन्ध बनाने पर किया🤜 मजबूर

  |   समाचार

देश में देह व्यापार का धंधा लगातार बढ़ता जा रहा है। पुलिस की ओर से आए दिन छापेमारी करने के बाद भी इनमें गिरावट नहीं आ रही है। कई मामलों में तो यह तक सामने आया है कि लोग नाबालिगों को जबरन इस धंधे में धकेल रहे हैं और उनकी मासूमियत को छीन रहे हैं।

देश के इस बड़े मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र भाजपा की नेता शाइना एनसी ने ‘चेंज डॉट ओआरजी‘ पर एक ऑनलाइन याचिका शुरू की है। उन्होंने इस याचिका के तहत देह व्यापार में फंसे बच्चों के साथ संबंध बनाने वाले ग्राहकों को कठोर कानूनों के तहत गिरफ्तार करने की मांग की है।

अपनी याचिका में उन्होंने एक14 वर्षीय मासूम की कहानी बयां की है। इस मामले में देह व्यापार करने वाले लोग उस मासूम को प्रतिदिन हार्मोन का इंजेक्शन देते थे। इससे वह अपने उम्र से थोड़ी बड़ी लगती थी। कई बार तो उसे एक दिन में 30 लोगों के साथ सम्बन्ध बनाने पर मजबूर तक किया गया था।

शाइना ने कहा कि मानव तस्करी के खिलाफ कार्रवाई में महाराष्ट्र अग्रणी है, लेकिन इन ग्राहकों को कठोर कानूनों के तहत गिरफ्तार करने से देह व्यापार में बच्चों की मांग पर रोक लगेगी। गत सप्ताह शुरू याचिका को अब तक 1 लाख दस हजार से अधिक लोगों का समर्थन भी मिल चुका है।

बच्चों का यौन उत्पीडऩ करने वाले लोगों को गिरफ्तार करने के लिए राज्य पुलिस को निर्देश यानि ‘एंटीचाइल्डप्रीडेटरस्क्वॉयड‘ नामक याचिका को सोशल मीडिया पर जबरदस्त समर्थन मिला है। याचिका में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से राज्य पुलिस, खासकर मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) को लड़कियों को बचाने और पुनर्वास पर काम करने का निर्देश देने के साथ इसे इन तस्करों की गिरफ्तारी का अधिकार देने को अनुरोध किया गया है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/jLaVOwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬