कुलभूषण 🤜मामले में भारत को फिर से👎 दगा देने की तैयारी में 🇵🇰पाकिस्तान

  |   समाचार

देश का कट्टर दुश्मन और पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान क्रिसमस के मौके पर कुलभूषण जाधव को उसकी पत्नी से मिलने की इजाजत देने के बाद फिर से भारत को दगा देने की तैयारी कर रहा है। जाधव मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करेगा। इसमें भारत के सभी सवालों का सख्ती से जवाब दिए जाने की योजना है।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने कुलभूषण को बेगुनाह साबित करने के लिए भारत की ओर से दिए गए सभी तर्कों को गलत साबित करने की तैयारी की है। पाकिस्तान अपने जवाब में कुलभूषण को आतंकी साबित करने पर जोर देगा। पाकिस्तान लगातार ये आरोप लगाता रहा है कि कुलभूषण जाधव का आतंकी गतिविधियों में हाथ रहा है।

पाकिस्तान के जवाब देने के बाद अंतरराष्ट्रीय कोर्ट दोनों देशों के जवाबों की जांच करेगा। गौरतलब है कि नवंबर में पाकिस्तान ने भारत को सूचित किया था कि वह जाधव और उसकी पत्नी को मानवीय आधार पर मिलने की अनुमति देने के लिए तैयार है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से अनुरोध किया था कि पहले जाधव की मां को मिलने की इजाजत दी जाए। जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाई गई है।

भारत के हस्तक्षेप के बाद मामले के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में जाने के बाद मई में कोर्ट ने फंसी पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय नौसेना का कमांडर जाधव भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी, रिसर्च एंड एनलिसिस विंग (रॉ) के लिए काम कर रहा था।

इस्लामाबाद का कहना है कि तीन मार्च, 2016 को बलूचिस्तान में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उसे अवैध रूप से पाकिस्तान में पकड़ लिया था। भारत ने कहा है कि जाधव एक पूर्व नौसेना अधिकारी हैं और वह रॉ के लिए काम नहीं कर रहे थे।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/csitAgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬