दूसरे 🏏वनडे में भारत की मजबूत👌 शुरुआत

  |   क्रिकेट

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वन-डे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे बुधवार को मोहाली में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय ओपनरों के ऊपर इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाजों का जादू नहीं चला।

ओपनर कप्तान रोहित शर्मा व शिखर धवन ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और 18 ओवर में ही टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान धवन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन 115 रन के कुल स्कोर पर धवन 68 पथिराना की बॉल को समझ नहीं सके और थिरिमाने को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 23 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे। कप्तान रोहित शर्मा 49 तथा श्रेयष अय्यर पांच रन बनाकर खेल रहे थे।
धर्मशाला में पहला मैच हारने के बाद यह टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में यह करो या मरो वाला मैच है।

श्रीलंका ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरी है। वहीं पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर सीरीज में टीम इंडिया की उम्मीदों को कायम रखना चाहेंगे। इस मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया है।

कुलदीप यादव की जगह दाएं हाथ के स्पिनर वॉशिंटन सुंदर को खिलाया गया है। वॉशिंगटन सुंदर इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे हैं। सुंदर भारत के सातवें सबसे कम उम्र में खेलने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। मैच से पहले हेड कोच रवि शास्त्री ने उन्हें मैच कैप थमाई। मौका मिला है। वहीं, श्रीलंकाई टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है। पहले मैच में फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने के इरादे से उतरी है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/jyobCgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬