पाकिस्तानी 🇵🇰हैकर्स ने की छत्तीसगढ़ के👉 मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट😱 हैक

  |   समाचार

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट हैक कर ली गई। इसके पहले हैकरों ने छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट को हैक कर उस पर पाकिस्तान का झंडा लगा दिया था।

छत्तीसगढ़ चिप्स के सीईओ एलेक्स पॉल मेनन ने बताया, "सीएमओ की वेबसाइट हैक हो गई, उस पर किसी हैकर ने अटैक किया था। उसने साइट पर लिखा था कि हर दिन कोई न कोई हैक होता है, आज आपका दिन है, मुझे कभी मत भूलना।"

हैकर ने लिखा था- "अपनी सिक्योरिटी की खामियों को दूर करो। ये केवल आपके लिए एक रिमाइंडर है।" साथ ही चेतावनी दी कि अगर वेबसाइट को सुरक्षित नहीं की गई तो आगे कुछ भी हो सकता है। हैकर का नाम फैजल अफजल बताया जा रहा है। उसने मैसेज के नीचे लिखा है- 'टीम पाक साइबर अटैकर, हम पाकिस्तानी हैकर हैं।'

मेनन ने कहा, "हमने वेबसाइट को रिस्टोर कर लिया है। साथ ही सिक्योरिटी पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। हमने वेबसाइट की सिक्योरिटी और बढ़ा दी है, अब इसे कोई हैकर हैक नहीं कर सकता।"

वेबसाइट एक्सपर्ट उमेश शर्मा ने कहा, "वेबसाइट ज्यादातर दो कारणों से हैक होती है। पहला, जब सिर्फ वेबसाइट की सिक्योरिटी में कमी हो। दूसरा, जब साइट कजंस सर्वर पर चल रही हो और उसका आईपी एड्रेस हैक हो जाए। इस तरह वेबसाइट से डेटा भी मिटाया जा सकता है।"

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/7pefwAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬