बांग्लादेश🇧🇩 में आया गेल का😱 तूफान, बनाया सर्वाधिक 👌छक्कों का रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने टी 20 क्रिकेट का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गेल टी 20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलते हुए ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ 18 छक्के लगाए। गेल ने अफना ही रिकॉर्ड तोड़ा, इससे पहले उन्होंने 2013 में आईपीएल में 17 छक्के लगाए थे।

गेल ने 69 गेंद पर नाबाद 146 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और 18 गगनभेदी छक्के शामिल थे। गेल की इस तूफानी पारी के दम पर रॉगपुर ने निर्धारित 20 ओवर में 1 विकेट खोकर 206 रनों का विशाल स्कोर बनाया। उन्होंने ब्रैंडन मैक्कलम के साथ दूसरे विकेट के लिए 201 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी निभाई।

मैक्कलम ने 43 गेंद पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 3 छक्के शामिल थे। इस तरह दोनों ने मिलकर टी 20 इतिहास में एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने के टीम रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। इससे पहले आईपीएल की टीम आरसीबी ने 21 छक्के लगाए थे।

146 रनों की पारी के दौरान गेल ने टी 20 क्रिकेट में अपने 11,000 रन भी पूरे कर लिए ऐसा करने वाले वो इकलौते बल्लेबाज हैं। टी 20 क्रिकेट में अब गेल के नाम 819 छक्के दर्ज हो चुके हैं। गेल ने इस पारी के साथ टी 20 क्रिकेट के नॉकआउट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने बीपीएल के इसी सीजन के एलीमिनेटर में 51 गेंद पर 126 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

टी 20 क्रिकेट में गेल के नाम अब 20 शतक दर्ज हो चुके हैं। गेल की ये पारी एक बार फिर उन आलचकों को जवाब है जो कह रहे थे कि गेल अब चूक गए हैं। आईपीएल के नए सीजन से पहले उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अब सोचने पर मजूबर हो गई होगी कि उन्हें रिटेन किया जाए या नहीं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/vHr-sgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬