👉रोहित की रिकॉर्ड दहाड़👏 से सहमे श्रीलंकाई🇱🇰 चीते

  |   क्रिकेट

भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार को मोहली में खेेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा की रिकॉर्ड दहाड़ (वनडे में तीसरा दोहरा शतक नाबाद 208) से श्रीलंकाई चीते पूरी तरह से सहम गए।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद दोहरे शतक तथा श्रेयष अय्यर 88 व धवन 68 के अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 392 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। ऐसे में अब श्रीलंका को जीतने के लिए 393 रन बनाने होंगे, हालांकि श्रीलंका के लिए यह असंभव सा लक्ष्य नजर आ रहा है।

इससे पहले ओपनर कप्तान रोहित शर्मा व शिखर धवन ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारत को सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले 18 ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। इस दौरान धवन ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया, लेकिन 115 रन के कुल स्कोर पर धवन पाथीराना की बॉल को समथ नहीं सके और थिरिमाने को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी पर आए श्रेयष अय्यन ने मौके को भुनाते हुए कप्तान रोहित शर्मा का पूरा साथ दिया।

इस दौरान रोहित पहले 65 बॉल पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद रनों की रफ्तार को बढ़ा दिया। इसी दौरान अय्यर ने भी 50 बॉल खेलकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रोहित की पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने अपना शतक 115 बॉल में, 150 रन 133 बॉल में तथा 200 रन 151 बॉल पर पूरे कर लिए।

इस हिसाब से रोहित शर्मा ने शतक के बाद अगले 100 रन बनाने के लिए महज 36 बॉल खेली। रोहित ने अपनी विराट पारी में 13 चौके व 12 बेहतरीन छक्के भी जड़े। श्रेयष अय्यर ने भी बेहतरीन पारी खेलते हुए 70 बॉल में 9 चौके व 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। अय्यर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी पर आए धोनी महज 7 रन बना सके। मैच की आखिरी बॉल पर पंड्या 8 परेरा की बॉल पर कैच आउट होकर पवेलियन लौटे।

श्रीलंका की ओर से परेरा ने 80 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से फर्नाण्डो सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 10 ओवर में 106 रन लुटाए और विकेट भी हासिल नहीं कर सके।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/IobzLQAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬