👉वॉशिंगटन सुंदर का ड्रीम👌 डेब्यू: 9वीं गेंद पर चटकाया पहला🏏 विकेट

  |   क्रिकेट

मोहाली में बुधवार को रोहित शर्मा की तूफानी पारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर ने भारतीय प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस युवा खिलाड़ी के लिए उसका यह ड्रीम डेब्यू साबित हुआ। वॉशिंगटन ने 9वीं गेंद पर अपने करियर का पहला विकेट चटकाया, वो भी बोल्ड कर। श्रीलंकाई बल्लेबाज लाहिरु थिरिमाने उनकी फिरकी पर अपना विकेट गंवा बैठे।

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली वनडे में वॉशिंगटन सुंदर को डेब्यू कराया गया। तमिलनाडु के यह उदीयमान ऑलराउंडर पार्थिव पटेल के बाद सबसे कम उम्र में टीम इंडिया की ओर से वनडे में पदार्पण करने वाले खिलाड़ी हैं।

सुंदर ने 18 साल 69 दिन में, जबकि पार्थिव ने 2003 में 17 साल 301 दिन में वनडे डेब्यू किया था। कुल मिलाकर भारत की ओर से वनडे खेलने वाले सुंदर 220वें खिलाड़ी बने। उनसे पहले धर्मशाला वनडे में श्रेयस अय्यर ने वनडे डेब्यू किया था।

वॉशिंगटन सुंदर पहली बार इसी साल आईपीएल में अपने प्रदर्शन ने सुर्खियों में आए थे। आईपीएल-10 के पहले क्वालिफायर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को फाइनल का टिकट दिलाने में सुंदर की अहम भूमिका रही। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 रनों से जीत में सुंदर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकट चटकाए। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने आईपीएल में एक साथ दो बड़े रिकॉर्ड बना डाले।

वॉशिंगटन सुंदर ने आईपीएल में सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया। 17 साल 223 दिनों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे आईपीएल खिलाड़ी बने। अब तक 18 वर्ष की उम्र से पहले किसी खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच हासिल नहीं हुआ था।

2।इसके साथ ही उन्होंने एक और कारनामा किया। आईपील के किसी एक पारी में सबसे कम उम्र में तीन विकेट हासिल करने का भी रिकॉर्ड बना डाला। उन्होंने कामरान खान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/IK5VyAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬