👉गुजरात हो या हिमाचल, सभी के 😲सर्वे में लहरा रहा भाजपा🌷 का परचम

  |   समाचार

गुजरात में दूसरे चरण के मतदान खत्म होने के साथ ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल सर्वे के परिणाम आने लगे हैं। दोनों ही राज्यों में भाजपा सत्ता में लौटती दिख रही है।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में भाजपा गुजरात में सत्ता में पकड़ बनाए रखने में कामयाब होती दिख रही है। सर्वे में भाजपा को 99 से 113 सीट मिलने की उम्मीद जताई गई है। वहीं कांग्रेस के खाते में 68 से 82 सीट जा सकती है।

एबीपी के एक्जिट पोल सर्वे में गुजरात में कांग्रेस की आस तोड़ भाजपा बहुमत के साथ सत्ता में वापस लौट रही है और 182 सीटों में से 117 सीट उसके पास आ सकती है। जबकि कांग्रेस के खाते में 64 सीट आने की उम्मीद है।

टाइम्स नाउ-वीएमआर के संयुक्त एक्जिट पोल सर्वे में गुजरात में 22 साल से सत्तारुढ़ भाजपा को 109 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है, जबकि कांग्रेस 70 सीट हासिल कर सकती है।

रिपब्लिक टीवी और सी वोटर्स के एक्जिट पोल सर्वे में गुजरात में भाजपा की सत्ता में वापसी के संकेत हैं, और खाते में 108 सीटें आने की उम्मीद है, वहीं कांग्रेस 74 तक सीट पा सकती है।

हिमाचल में इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में भाजपा को 47 से 55 सीटें मिलने की आस है, जबकि कांग्रेस 13-20 सीट के बीच सिमट सकती है। नेटवर्क 18 के सर्वे में भी भाजपा जीत की ओर बढ़ती दिख रही है, भाजपा यहां 109 सीट जीत रही है, जबकि कांग्रेस 70 सीट के आसपास रह सकती है, वहीं अन्य को 3 सीट मिलने की संभावना है।

न्यूज एक्स-सीएनएक्स के सर्वे में भी गुजरात में केसरिया लहराने जा रहा है। भाजपा यहां 110 से 120 सीटों पर कब्जा जमाने जा रही है, जबकि तगड़ी चुनौती देती दिख रही कांग्रेस 65 से 75 सीट तक सिमट सकती है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/iOkN9QAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬