👉पुराने एंड्रॉइड फोन रखने🌍 वालों को गूगल देगा 😲‘खैरात‘

गूगल ने बेहद कारगर साबित हो रहे गूगल असिस्टेंट को गत फरवरी में पिक्सेल, गूगल होम व अन्य एंड्रॉइड डिवाइसों में लॉन्च कर दिया था, लेकिन वह महज सैमसंग गैलेक्सी एस 7 और एचटीसी 10 जैसे फोन में ही उपलब्ध था।

इसके बाद पुराने एंड्रॉइड फोन रखने वालों अपग्रेड व गूगल असिस्टेंट नहीं होने से परेशानी होने लगी थी, लेकिन अब गूगल ने पूराने एंड्राइड फोन रखने वालों की परेशानी को देखते हुए उन्हें खैरात बांटने का निर्णय किया है। गत बुधवार को गूगल ने घोषणा की है कि अब कुछ पुराने एंड्राइड फोन में गूगल असिस्टेंट की सुविधा मिल सकेगी।

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह एंड्रॉइड 7.0 नोगौट और 6.0 मार्शमॉलो पर चलाने वाले टैबलेट पर नया अपडेट व गूगल असिस्टेंट मुहैया कराएगा। बड़ी खबर यह है कि गूगल असिस्टेंट की सुविधा 5.0 लॉलीपॉप फोन के लिए भी उपलब्ध होगी। एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप को वर्ष 2014 में लॉन्च किया गया था। वर्तमान में लगभग यह करीब 26 प्रतिशत एंड्रॉइड डिवाइसों पर चल रहा है।

यह बड़ी बात है कि गूगल अपने उपयोगकर्ताओं को अपने सहायक के लिए पूर्ववत रूप से सहायक बना रहा है जिनके पास नवीनतम डिवाइस नहीं हैं, लेकिन यह लॉलीपॉप के पूर्व ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाली लगभग 20 प्रतिशत डिवाइसों पर काम करेगा। हालांकि इस अपडेट में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार माने जाना वाला देश भारत शामिल नहीं है। भारत में यूजर्स एंड्रॉइड के पुराने संस्करणों के साथ अधिक सस्ती डिवाइस खरीदने में रूचि रखते हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/XgToUgAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬