👉मलान के शतक से 👌मजबूत स्थित में पहुंचा 🇬🇧इंग्लैंड

  |   क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पर्थ में खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन 150 रन से पहले अपने चार विकेट गवाकर संकट में दिख रही इंग्लैंड टीम को मलान व बेयरस्टो ने मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। चार विकेट गिरने के बाद मलान व बेयरस्टो ने मोर्चा संभाल लिया तथा खेल समान्त होने तक विकेट नहीं गिरने दिया। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 305 रन बना लिए थे। मलान शानदार शतक 110 तथा बेयरस्टो 75 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

इससे पहले सुबह इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया। महज 26 रन के कुल स्कोर पर स्टॉर्क ने एलिएस्टर कुक 7 को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दे दिया।

इसके बाद वेनिस 25 ने स्टोनमैन 56 के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। दोनों क्रीज पर जम गए थे और अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान होजलवुड ने वेनिस को पाइन के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद कमिंस ने जोए रूट व स्टॉर्क ने स्टोनमैन को आउट कर इंग्लैंड को चार बड़े झटके दिए, लेकिन उसके बाद मलान व बेयरेस्टो ने मोर्चा संभाल लिया।

लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की त्रिमूर्ति मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने दोनों को आउट करने का भरसक प्रयास किया, लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने उन्हें आउट करने का कोई मौका नहीं दिया। इस दौरान मलान ने अपना शानदार शतक तथा बेयरेस्टो ने अर्धशतक पूरा किया। गौरतलब है कि पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात देकर 2-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज में वापसी के लिए इंग्लैंड को यह टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/0BPEvQAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬