सडक़🛣 किनारे कैंप लगाने 👉वाले बेघरों को रोकेंगे😱 रोबोट

सैन फ्रांसिस्को में अपराधों की रोकथाम के लिए रात में सडक़ व पार्किंग क्षेत्रों में गश्त करने वाले रोबोट अब सडक़ों के किनारे कैंप लगाकर रहने वाले बेघरों को भी हटाएंगे। सरकार ने अब खेल स्टेडियम व तकनीकी कम्पनियों सहित सडक़ों के किनारे किसी भी सूरत में बेघरों को नहीं रहने देने का निर्णय किया है। इसकी रोकथाम के लिए रोबोटों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सैन फ्रांसिस्को बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सैन फ्रांसिस्को एसपीसीए में मवेशी पालकों के समूह ने अपने मवेशियों की रक्षा के लिए एक रोबोट को तैनात किया था। इस रोबोट का काम था कि वह मवेशियों की सुरक्षा के साथ-साथ उनके आस-पास कैंप बनाकर रहने वाले बेघरों को भी रोकेगा।

इसके बार गत सप्ताह सिटी ऑफ सैन फ्रांसिस्को ने एसएफ एसपीसीए को सडक़ों पर अपने रोबोट को रखने का आदेश दे दिया। इसके अलावा परमिट के बना फुटपाथ पर चलने वालों पर एक हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया था।

एसएससी एसपीसीए के लिए मीडिया रिलेशन मैनेजर क्रिस्टा मैलोनी ने बिजनेस इन्सिएडर को बताया कि रोबोट की तैनाती के बाद क्षेत्र में बेघर लोगों के कैंप बनाकर रहने वालों की संख्या में कमी आई है। इसके अलावा दुर्घटना व अपराधों में भी कमी आई है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/3TCiJQAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬